गले मिले, झर-झर रोये, फिर साथ संन्यास... रोहित और कोहली ने हर किसी को रुला दिया!

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट के दो बेहतरीन हीरो विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। टीम ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 की ट्रॉफी अपने नाम की। पूरे टूर्नामेंट में संघर्ष करने

4 1 12
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट के दो बेहतरीन हीरो विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। टीम ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 की ट्रॉफी अपने नाम की। पूरे टूर्नामेंट में संघर्ष करने वाले विराट कोहली ने फाइनल में मैच जिताऊ पारी खेली। दूसरी ओर, रणनीति के मास्टर रोहित शर्मा ने मैदान पर अभेद जाल बुना और जब विश्व विजेता बन गए तो दोनों मैदान पर एक-दूसरे के गले लगे और भावुक हो गए। उनकी आंखों में आंसू थे। वे रो रहे थे। ये खुशी और गम दोनों के थे। उन्होंने रिटायरमेंट का ऐलान किया।
वे जानते थे कि अब नीली जर्सी में इस फॉर्मेट में नहीं दिखेंगे, लेकिन क्या किया जा सकता है। उन्हें भी पता है। यही कहानी है। जिसके करियर का आगाज होता है। अंत निश्चित है। इस करियर को भी कभी न कभी अलविदा कहना ही था। इससे खास दिन इस फैसले के लिए नहीं हो सकता था। अपने खेल को टॉप पर छोड़ने वोल इन दोनों प्लेयर्स ने भारतीय क्रिकेट फैंस को रुला दिया।



रोहित शर्मा और विराट कोहली ने हर किसी को कर दिया भावुक
भारत द्वारा आईसीसी ट्रॉफी के लिए 11 साल के इंतजार को खत्म करने के कुछ समय बाद ही कोहली ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की, जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने भी कुछ ही देर बाद ऐसी ही खबर दी। दोनों को पता था कि यह आखिरी बार है जब वे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की जर्सी पहन रहे हैं, चाहे टीम जीते या हारे। रोहित, विराट और भारतीय टीम ने मिलकर जो कुछ किया, उसे देखते हुए बारबाडोस में कोई भी ऐसा नहीं था, जो भावुक नहीं था।

गले लगाए रोते रहे विराट कोहली और रोहित शर्मा
यहां तक कि रोते हुए रोहित ने भी कोहली को कसकर गले लगाया, जबकि दोनों ऐतिहासिक मौके पर एक साथ रोए। टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन के बाद कोहली ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन चैंपियनशिप मैच के लिए बचाकर रखा। पावरप्ले में टीम के तीन विकेट गिरने के बाद कोहली ने भारत की पारी को स्थिर गति से आगे बढ़ाया। उन्होंने पहले ओवर में तीन चौके लगाकर पारी की शुरुआत की और अंतिम ओवरों में गति पकड़ने से पहले 49 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया।

59 गेंदों में 76 रन बनाकर उन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता और भारत को 176/7 का मजबूत स्कोर बनाने में मदद की। मैच के बाद कोहली ने टी20I प्रारूप से संन्यास की घोषणा की, रोहित ने कोहली की पारी को बहुत महत्वपूर्ण बताया और पिछले कुछ वर्षों में टीम के लिए उनके प्रयासों की प्रशंसा की।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

9 साल की बच्ची का कत्ल, फिर कपूर डालकर जलाया... दिल को झकझोर देगी इस पड़ोसी की करतूत

Boy killed 9 year old Girl: 16 साल के पड़ोसी लड़के ने पहले 9 साल की लड़की का गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद हत्या का सबूत मिटाने के लिए डेड बॉडी को जलाने की कोशिश की. इसके लिए लड़के ने कपूर और कपड़े डालकर आग लगा दी. मामला हरियाणा के गुर

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now